थर्मल पेपर स्टिकर के फायदे और अनुप्रयोग क्षेत्र

- 2021-06-08-

के फायदेथर्मल स्टिकर:
1. छपाई मशीनरी और उपकरणों की खरीद लागत कम है। इस स्तर पर अक्सर उपयोग किए जाने वाले थर्मल ट्रांसफर प्रिंटर की तुलना में, वॉल्यूम छोटा होता है, इसलिए इसकी लागत बहुत कम होती है। थर्मल लेबल मशीन वॉल्यूम नहीं लेती है और कीमत सस्ती होती है।
2. एक एकल उपभोज्य, सुविधाजनक और तेज़;
3. वास्तविक मुद्रण प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई देता है, कोई गंदा हाथ नहीं।
4. मजबूत खरोंच प्रतिरोध। लेपित पेपर लेबलों को इस बात पर विचार करने के लिए परेशान होना चाहिए कि किस प्रकार की सामग्री रिबन से मेल खाती है, जिससे नुकसान उठाना आसान है।
नुकसान: भंडारण का समय अपेक्षाकृत कम है, जो तेजी से बढ़ते उपभोक्ता सामान उद्योग के लिए अधिक उपयुक्त है।
थर्मल पेपर स्टिकर, उच्च तापीय संवेदनशीलता थर्मल कोटिंग के साथ इलाज किए गए कागज के कच्चे माल, उच्च संवेदनशीलता सतह परत कच्चे माल को कम दबाव वाले प्रिंट हेड पर लागू किया जा सकता है, इसलिए प्रिंट हेड पर पहनना अपेक्षाकृत छोटा है। थर्मल पेपर एक प्रकार का थर्मल पेपर है जो इलेक्ट्रॉनिक स्केल और कैश रजिस्टर के लिए अधिक उपयुक्त है। थर्मल पेपर का पता लगाने का सबसे आसान तरीका यह है कि कागज को अपने नाखूनों से खुरचें, जिससे काला खरोंच आ जाए। रेफ्रिजरेटर, फ्रीजर और अन्य अलमारियों पर लेबल लगाने के लिए थर्मल पेपर अधिक उपयुक्त है। इसके अधिकांश विनिर्देश 40mmX60mm मानक के अनुसार तय किए गए हैं। रिबन लगाने की जरूरत नहीं है। थर्मल पेपर स्टिकर, बोर्डिंग पास की आपूर्ति,थर्मल लेबल, थर्मल प्रिंटिंग विधियों, लेबल का उपयोग दीर्घकालिक पहचान के लिए नहीं किया जा सकता है। सामान्यतया, कागज की कीमत साधारण लेपित कागज की तुलना में अधिक होती है, लेकिन अतिरिक्त धन की आवश्यकता नहीं होती है। रिबन पर।
यह निम्नलिखित उद्योगों के लिए अधिक उपयुक्त है: शॉपिंग मॉल इलेक्ट्रॉनिक स्केल, कैश रजिस्टर प्रिंटिंग पेपर, शॉपिंग मॉल कमोडिटी प्राइस टैग, फ्रोजन ताजा भोजन और साफ कमरे, आदि।