स्वयं चिपकने वाला मुद्रण के क्या लाभ हैं?

- 2021-06-04-

लोगों के जीवन स्तर में लगातार सुधार हो रहा है, स्वयं-चिपकने वाली छपाई का बाजार भी बढ़ रहा है, और ट्रेडमार्क की बाजार हिस्सेदारी,स्टिकर, और संकेत भी बढ़ रहे हैं। इसलिए, यह स्वयं-चिपकने वाली प्रिंटिंग कंपनियों के लिए असीमित व्यावसायिक अवसर भी लाता है। तथाकथित स्वयं-चिपकने वाला मुद्रण वास्तव में स्याही और अन्य पदार्थों को प्रिंटिंग प्लेट के माध्यम से एक निश्चित दबाव में पीठ पर चिपकने वाली परत के साथ पूर्व-लेपित मुद्रण सामग्री की सतह पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया है। साधारण मुद्रण की तुलना में, स्वयं-चिपकने वाला मुद्रण के कई फायदे हैं। निम्नलिखित स्वयं-चिपकने वाला मुद्रण निर्माता सभी को बताते हैं कि सामान्य स्वयं-चिपकने वाली छपाई में आमतौर पर निम्नलिखित विशेषताएं होती हैं:
1. स्वयं चिपकने वाला प्रिंट और पेस्ट करना सुविधाजनक है
कोई गोंद, पेस्ट और अन्य चिपकने की आवश्यकता नहीं है, और इसे छीलना और चिपकना आसान है, और उत्पाद के लिए कोई प्रदूषण नहीं है।
2. स्वयं चिपकने वाला मुद्रण का आवेदन बहुत व्यापक है
स्वयं-चिपकने वाली छपाई का उपयोग न केवल भोजन और पेय, दैनिक किराने का सामान, घरेलू उपकरण, सांस्कृतिक और शैक्षिक आपूर्ति आदि में किया जाता है, बल्कि कमोडिटी सर्कुलेशन के क्षेत्र में मूल्य टैग के साथ-साथ कपड़े, वस्त्र, दवा, सौंदर्य प्रसाधन में भी किया जाता है। आदि।
3. स्वयं चिपकने वाला मुद्रण में छोटे निवेश और त्वरित परिणाम होते हैं
स्वयं चिपकने वाले मुद्रित उत्पाद अधिकतर ट्रेडमार्क होते हैं औरस्टिकर, और उनका प्रारूप छोटा है। केवल एक ट्रेडमार्क प्रिंटर बहु-रंग मुद्रण, लैमिनेटिंग, ऑनलाइन कटिंग, स्वचालित अपशिष्ट निर्वहन, गर्म मुद्रांकन आदि को पूरा कर सकता है। सभी मुद्रण गति तेज हैं, जिसके परिणामस्वरूप अपशिष्ट कम होता है।
4. स्वयं चिपकने वाला मुद्रण टिकाऊ है
मजबूत आसंजन, लचीला आसंजन, गर्मी प्रतिरोध और नमी प्रतिरोध, और उम्र बढ़ने के प्रतिरोध।